ऑटो सेक्टर की कई बड़ी कंपनियों ने ऑटो एक्सपो से किया किनारा

by Arushi Pundir 4 years ago Views 2190

Many big companies in auto sector opted out of Aut

Auto industry में मंदी का असर अब अगले साल फरवरी में होने वाले Auto Expo पर भी दिखने लगा है। अब 2020 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्स्पो में होंडा कार्स, हीरो मोटोकॉर्प, अशोक लेलेंड और BMW जैसी बड़ी कंपनियों ने शामिल न होने का फैसला किया है। Toyoto इस ऑटो एक्सपो में शामिल होगी या नहीं, ये अभी तक तय नहीं हो पाया है.

आमतौर Auto Expo में एक ऑटो कंपनी औसतन 30 करोड़ तक खर्च कर देती है लेकिन फिलहाल सभी कंपनियां सुस्ती के दौर से गुज़र रही हैं. गाड़ियों की बिक्री से लेकर प्रोडक्शन तक में कमी दर्ज की गई है. ऐसे माहौल में ऑटो कंपनियां ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं लेना चाहतीं.

कंपनियों का ये भी कहना है कि प्रोडक्शन में कमी के चलते कंपनियों ने जो नई कारें लॉन्च की थी, वो इसी फेस्टिव सीज़न में बाजार आ गईं और अब कंपनियों के पास Auto Expo में प्रर्दशनी के लिए कोई ख़ास प्रोडक्ट नहीं है जिसपर वो इतना खर्चा करें।

वीडियो देखिये

ऑटो एक्सपो से किनारा करने वालों में कार कंपनियों के साथ-साथ हीरो, बजाज, TVS Motor, Royal Enfield और यामाहा जैसी Two- Wheeler कंपनियां भी शामिल हैं. हालांकि इस बार Auto Expo में चीन की पिकअप ट्रक और एसयूवी कार बनाने वाली कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स पहली बार शामिल हो सकती हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed