Trending

GoFlashback - जिस फिल्म से शाहरुख़ विलन से बने सुपरस्टार

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 4684
Shahrukh Khan Darr
ads
1993 में आई फिल्म 'डर' हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय कटेगरी की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस रोमांटिक थ्रिलर फिल्म को Best Film for providing Popular and Wholesome Entertainment अवार्ड भी मिला था। फिल्म ने खूब तारीफ बटोरी और बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई भी की।

लेकिन इस फिल्म को बनाते समय निर्देशक को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।इस फिल्म की कास्ट को लेकर काफी बदलाव हुए। राहुल मेहरा जैसा नेगेटिव किरदार निभाने के लिए कोई भी बड़ा कलाकार तैयार नहीं था। इसके लिए पहले संजय दत्त से पूछा गया लेकिन जेल जाने की वजह से उन्होंने मना कर दिया।उसके बाद निर्देशक यश चोपड़ा ने अजय देवगन से पूछा लेकिन काम में व्यस्त होने के कारण वो इस फिल्म को हाँ नहीं कह पाए। फिर इस फिल्म के लिए आमिर खान से बात की गई और फिल्म के कुछ सीन्स पसंद न आने पर उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी।

Also Read: ऑटो सेक्टर की कई बड़ी कंपनियों ने ऑटो एक्सपो से किया किनारा

और तब आये शाहरुख़ खान। उस समय शाहरुख़ खान इंडस्ट्री में नाम कमाने की कोशिश कर रहे थे तभी उन्हें इस फिल्म के बारे में पता चला। अपने करियर के शुरुआत में ही विलन का किरदार निभाने से उनकी छवि कैसी बनेगी, इस बात की चिंता किये बिना उन्होंने इस फिल्म को हाँ कह दिया। और उनका फैसला सही था या गलत इसका अंदाज़ा फिल्म की कामयाबी से लगाया जा सकता है।फिल्म के एक डायलॉग 'I love you k k kiran', ने शाहरुख़ खान को रातों रात सुपरस्टार बना दिया। डायलॉग इतना मशहूर हुआ की आज भी जब लोग शाहरुख खान के बारे में बात करते है तो इसका जिक्र ज़रूर करते है।

फिल्म में शाहरुख़ खान का किरदार नेगेटिव ज़रूर था लेकिन इससे उन्हें हीरो सनी देओल से भी ज़्यादा वाह वाही मिली।जिस पर एक्टर सनी देओल नाराज़गी भी ज़ाहिर कर चुके है। उनका कहना था की निर्देशक ने उन्हें ये नहीं बताया की इस फिल्म में हीरो से ज़्यादा प्राथमिकता विलन को दी जाएगी जिसकी वजह से उन्होंने राहुल महरा का किरदार छोड़ कर सनी मल्होत्रा का किरदार चुन लिया।और इस फिल्म के बाद फिर कभी सनी देओल ने शाहरुख़ खान और यश चोपड़ा के साथ काम नहीं किया।