ऐतिहासिक फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर बोलबाला

by Lalita Kashyap 4 years ago Views 8957

Historical films dominated at box office, film 'Pa
6 दिसंबर को रिलीज़ हुई फिल्म पानीपत में दुर्रानी साम्राज्य के संस्थापक अहमद शाह अब्दाली की वफ़ादार सेनाओं और मराठा सेनाओं के बीच हुई ऐतिहासिक युद्ध के दौरान का घटनाक्रम दिखाया गया है. फिल्म में संजय दत्त अहमद शाह अब्दाली और अर्जुन कपूर मराठा शासक सदाशिव राव की भूमिका निभा रहे हैं.

यह फिल्म दर्शकों के बीच कितनी धूम मचाएगी, यह बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़ों से पता चलेगा. हालांकि ऐतिहासिक किरदारों पर बनी फिल्मों का ट्रेंड बताता है कि बॉक्स ऑफिस पर ये अच्छी कमाई करती हैं.


इसी साल 25 जनवरी को रिलीज़ हुई फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने 132 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. कंगना रनौत स्टारर इस फिल्म की कहानी 1857 के ग़दर में अंग्रेज़ों के दांत खट्टे करने वाली रानी लक्ष्मी लक्ष्मीबाई की ज़िंदगी पर आधारित है.

21 मार्च को रिलीज़ हुई फिल्म केसरी भी इतिहास के एक क़िरादर पर बनी है. फिल्म की कहानी 1897 में भारत के सारागढ़ी में हुए महान युद्ध पर आधारित है जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह सिर्फ 21 सिख सिपाही 10,000 अफगानों के खिलाफ जंग लड़ते हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा ने एक्टिंग की है और दुनियाभर में इसने 207 करोड़ का कलेक्शन किया। 

अगले साल जनवरी में भी ऐतिहासिक क़िरदारों वाली फिल्म तानाजी रिलीज़ हो रही है. अजय देवगन और काजोल स्टारर इस फिल्म की कहानी 1670 में हुए सिन्हागढ़ युद्ध में मराठा शासक तानाजी के पराक्रम पर आधारित है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed