मशहूर एमी अवार्ड्स में भारत को एक बार फिर हाथ लगी नाकामयाबी

by Lalita Kashyap 4 years ago Views 7488

India once again suffered failure at the famous Em
टेलिवीज़न इंडस्ट्री के लिए दिए जाने वाले मशहूर एमी अवार्ड्स में भारत को एक बार फिर मायूस होना पड़ा है। कई कैटेगरीज़ में नॉमिनेशन के बावजूद भारतीय टीवी इंडस्ट्री की झोली में एक भी अवॉर्ड नहीं आया।

टीवी की दुनिया के मशहूर एमी अवार्ड्स में कई नॉमिनेशंस के बावजूद भारत को इस बार भी मायूसी हाथ लगी है। 25 नवंबर को न्यूयॉर्क में हुए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में भारत एक भी अवार्ड नहीं जीत पाया।


इस साल के एमी अवॉर्ड्स में नेटफ्लिक्स शो लस्ट स्टोरीज़ को बेस्ट टीवी मूवी या मिनी सीरीज़ के लिए नॉमिनेट किया गया था। वहीं बेस्ट एक्ट्रेस के लिए राधिका आप्टे, बेस्ट ड्रामा सिरीज़ के लिए नेटफ्लिक्स के शो सेक्रेड गेम्स, बेस्ट नॉन स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंट के लिए द रीमिक्स और बेस्ट डाक्यूमेंट्री के लिए विटनेस: इंडियाज़ फॉरबिडेन लव को नॉमिनेट किया गया था लेकिन एमी एवॉर्ड्स की जूरी को कोई भी नॉमिनेश दमदार नहीं लगा।

इस साल बेस्ट टीवी मूवी या मिनी सीरीज़ का अवॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की थ्रिलर सीरीज सेफ हारबर को मिला जबकि बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड hungarian एक्ट्रेस Marina Gera को मिला और बेस्ट ड्रामा सिरीज़ का अवॉर्ड ब्रिटिश क्राइम ड्रामा मकमाफिआ को मिला।

वहीं बेस्ट नॉन स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंट का अवॉर्ड ब्रिटिश शो के द रियल फुल मोंटी: लेडीज़ नाईट को मिला और बेस्ट डाक्यूमेंट्री का खिताब नीदरलैंड की Bellingcat - Truth In A Post-Truth World ने जीता जिसके राइटर-डायरेक्टर हंस पूल हैं।

साल 2018 में एमी अवार्ड्स के लिए भारत से सिर्फ एक ही नॉमिनेशन था। तब अमेज़न प्राइम की सिरीज़ इनसाइड एज को बेस्ट ड्रामा सिरीज़ के लिए नॉमिनेट किया गया था। इस साल का अवॉर्ड फंग्शन न्यू यॉर्क के मैनहटन में हुआ जहां ज़ोया अख्तर, करन जौहर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी, राधिका आप्टे और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जैसे बॉलीवुड के सितारे भी मौजूद थे।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed