गोल्डन ग्लोब नॉमिनेशन में नेटफ्लिक्स ने बाजी मारी, 34 नॉमिनेशंस में नाम

by Lalita Kashyap 2 months ago Views 13399
Netflix wins Goldell Globe nomination
ads
अगले साल होने वाले गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के नॉमिनेशंस घोषित किये जा चुके हैं और इसमें वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स ने बाज़ी मार ली है। नेटफ्लिक्स ने अपनी बेहतरीन फिल्मों और सीरीज़ के लिए 34 नॉमिनेशंस अपने नाम किये हैं जो सोनी पिक्चर्स से दो गुना है।  

ऐसा पहली बार है की नेटफ्लिक्स ने हॉलीवुड के ट्रेडिशनल स्टूडियोज को पीछे छोड़ दिया है। बेस्ट मोशन पिक्चर में पांच फिल्मों को नॉमिनेट किया गया जिसमें से तीन नेटफ्लिक्स की फिल्में हैं। जिसमें The Irishman, Marriage Story और Two Popes शामिल है। Dolemite Is My Name को दो कैटेगरीज़, बेस्ट मोशन पिक्चर इन कॉमेडी और म्यूजिकल केटेगरी और बेस्ट एक्टर में नॉमिनेट किया गया है। 

Also Read: सीएबी पर उबाल, असम के दस ज़िलों में इंटरनेट सेवा बंद

वीडियो देखें:

The Hollywood foreign Press Association के आंकड़ों के मुताबिक साल 2018 से नेटफ्लिक्स के नॉमिनेशंस की संख्या में बढ़त आई है। साल 2018 में नेटफ्लिक्स की फिल्मों और सीरीज़ को 12 नॉमिनेशंस मिले, साल 2019 में 16 और साल 2020 के लिए 34 कैटेगरीज़ में नॉमिनेट किया गया है।  

वहीं दूसरी तरफ HBO को साल 2018 में 12 नॉमिनेशंस मिले, साल 2019 में सिर्फ 9 फिर साल 2020 में 15। इन्हें देखकर ऐसा लगता है की नेटफ्लिक्स ट्रेडिशनल टीवी और फिल्म इंडस्ट्री को टक्कर देने के लिए तैयार है।