2019 में स्पेनिश सॉंग Despacito बना लोगों की पहली पसंद, यूट्यूब पर 6.58 बिलियन बार देखा गया

by Rumana Alvi 1 month ago Views 10545
Spanish Song Despacito became first choice of peop
ads
साल 2019 में  यू ट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो डेस्पासितो (despacito) है। जो कि एक स्पैनिश  गाना  है। और इसे 6.58 बिलियन बार देखा जा चुका हैं। जो दुनिया की आबादी के तकरीबन करीब बैठती है ।ये गाना 12 जनवरी को रिलीज हुआ था।इसके अलावा भी ज्यादातर पसंद किये गये वीडियों भी संगीत जगत से ही हैं।

 ये है स्पेनिश गाना डेस्पासिटो जिसे इस साल यू टूयूब पर सबसे ज्यादा बार देखा। पूरी दुनिया में म्यूजिक लवर्स इस गाने के लिए जनवरी से दिसंबर तक क्रेजी नजर आए। इसके दुनियाभर में कई रिमिक्स भी बन चुके हैं। अगस्त तक इस गाने ने यूट्यूब पर 184 करोड़ की कमाई की तो वही दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्मस पर भी इस गाने ने अच्छी खासी कमाई की  सितबंर तक 235 करोड़ रुपए की कमाई इस गाने ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्मस से की

Also Read: संकट में फंसी अर्थव्यस्था का एक और संकेत, मंत्रालयों की खर्च सीमा में कटौती

डेस्पसीटो स्पेनिश भाषा का शब्द हैं जिसका मतलब होता है धीरे-धीरे इसके बोल भले ही आपको समझ में ना आए। लेकिन गाने का स्टाइल और लोकेशन और म्यूजिक काफी अट्रैक्ट करता है।

वीडियो देखिये

स्पेनिश सिंगर लुइस फोंसी और रैपर डैडी यांकी ने इस गाने को जनवरी में यूट्यूब पर अपलोड किया था। तब से लेकर अभी तक ये लोगो के दिलों दिमाग में छाया हैं। और साल 2019 में सबसे ज्यादा बार देखा गया।इससे पहले कोरिया का गंगनम स्टाइल पहली पोजिशन पर था जिसे लोगों ने करोड़ों बार देखा था।