दिल्ली-एनसीआर में बारिश से ठंड़ बढ़ी, उत्तराखंड में बर्फबारी

by Rumana Alvi 1 month ago Views 453
Cold again in Delhi-NCR due to rain
ads
दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से एक बार फिर ठंड़ बढ़ गई हैं। दिल्ली में बीते कई दिनों से कभी हल्की तो कभी तेज ठंड का दौर जारी हैं। लेकिन दो दिनों से निकलने वाली धूप ने लोगों को थोड़ी राहत दी थी।

करीब एक हफ्ते दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड से थोड़ी राहत होने के बाद एक बार फिर मौसम के मिजाज बदल गये हैं और तेज ठंड़ का दौर एक बार फिर से जारी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 8 से 11 जनवरी के बीच एक बार फिर ठंड़ बढ़ेगी। वहीं 7 और 8 जनवरी को बारिश और ओले गिरने की संभवना है, जिसके बाद तापमान में भी गिरावट आएगी।

Also Read: दूसरा T20I: भारत बनाम श्रीलंका (प्रीव्यू)

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम से ही मौसम में बदलाव आया हैं और बादल छाए हुए हैं। 9 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर खत्म हो जाएगा, लेकिन कोहरा छाया रहेगा। दिल्ली में आज सुबह का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक जाने की संभवना मौसम विभाग ने जताई हैं।लोगों का कहना है कि यहां पर ठंड़ और प्रदूषण बहुत ज्यादा हैं। और अचानक मौसम के मिजाज में हुए बदलाव से काफी दिक्कत हो रही हैं।

उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में बर्फबारी हो रही हैं, जिसकी वजह से दिल्ली और आसपास के इलाकों में एक बार फिर ठंड बढ़ गई हैं।लोगों का कहना है कि ठंड और बे मौसम बारिश की वजह से उनके रोजाना होने वाले काम पर भी कर्फ पड़ा हैं।

वीडियो देखिये

उत्तराखंड में बर्फबारी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया हैं। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में भी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम के मिजाज अचानक बदलने से दिल्ली और एनसीआर में प्रदूषण से लोगों को थोड़ी राहत जरुर मिली है, जिससे प्रदूषित हवा की गुणवत्ता में भी कमी आई हैं। आने वाले दिनों में बारिश होने से लोगों को दूषित हवा से थोड़ा और सुकून मिलेगा।