उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, पहाड़ों पर बर्फबारी तो घने कोहरा से पटा पूरा दिल्ली-एनसीआर

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1192

Cold wave continues in North India; snowfall in mo
उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड काफी ज्यादा बढ़ गई है। बात दिल्ली-एनसीआर की करें तो बुधवार सुबह पूरा दिल्ली-एनसीआर घने कोहरा से पटा पड़ा है और विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है।

घने कोहरे और ठंड के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ठंड बढ़ने से खासकर स्कूल जाने वालों बच्चों और बुजुर्गों को परेशानी हो रही है। सुबह के समय दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। ठंड बढ़ने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर भी बेहद खराब हो गया है। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स बहुत खराब कैटेगरी में रिकॉर्ड किया गया और ये 350 के पार था।


वीडियो देखिये

दिल्ली के रिंग रोड, बारापुला फ्लाईओवर, यमुना के आस पास के इलाकों में कोहरे का ज्यादा असर दिखाई दिया। कोहरे का असर ट्रेनों और फ्लाइट्स पर भी पड़ा है। घने कोहरे के चलते जहां 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, तो कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं कोहरे के चलते जहां दिल्ली एयरपोर्ट से 5 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही 30 से ज्यादा फ्लाइट्स लेट हैं। बुधवार को  दिल्ली-एनसीआर के साथ पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में भी घना कोहरा छाया हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में कोहरा अभी एक और हफ्ते तक रहेगा। उधर हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में लगातार बर्फबारी होने से पर्यटकों काफी खुश है और इनकी संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed