उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, दिल्ली में तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1346

Cold wave continues in North India, temperature re
दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में से ठंड का कहर जारी है। सोमवार सुबह दिल्ली के लोधी रोड इलाके में तापमान  2.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं दिल्ली-एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स सोमवार को 450 के पार पहुंच गया। उधर यूपी में ठंड से अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पूरा उत्तर भारत इस समय कड़ाके ठंड की चपेट में है। बात अगर दिल्‍ली-NCR की करें तो सोमवार सुबह पूरा दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की चपेट में लिपटा दिखा। घने कोहर के चलते कई इलाकों में विजिबिलिटी जीरो है। सुबह दिल्ली के सफदरजंग में तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस, पालम में 2.9 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड में 2.2 डिग्री सेल्सियस और आया नगर में 2.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।


वीडियो देखिये

फिलहाल ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में ठंड का सितम अभी कुछ दिन और जारी रहने वाला है।  कोहरे और ठंड का असर हवाई और रेल यातायात पर भी पड़ रहा है। कोहरे के चलते जहां दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को कई फ्लाइट्स को डाइवर्ट करना पड़ा, वहीं दिल्ली में 30 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं।  उधर ठंड बढ़ने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर भी तेजी से बढ़ रहा है। सोमावर को दिल्ली-एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 450 के पार पहुंच गया।

उधर यूपी में ठंड से अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ग्रेटर नोएडा में बीती रात कोहरे के चलते एक सड़क हादसे में जहां 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं 5 लोग घायल हो गए। ठंडे के चलते यूपी में कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी कर दी गई हैं।  दिल्ली, यूपी के अलावा बिहार, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में भी ठंड से लोगों का बुरा हाल है। मौसम विभाग ने ठंड के मद्देनजर आठ राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed