दिल्ली में प्रदूषण के लिए 2 दिन में पांच लाख लीटर पानी का छिड़काव

by Arushi Pundir 1 month ago Views 700
Five lakh liters of water sprayed for pollution in
ads
केंद्र और राज्य सरकार की तमाम एजेंसियों की कोशिशों और सख़्ती के बाद दिल्ली की हवा में सुधार हो रहा है लेकिन पॉलूशन का स्तर अभी भी Poor कैटेगरी में बना हुआ है। दिल्लीवालों का कहना है कि वे ज़हरीली हवा में सांस लेने के आदी हो चुके हैं।

 केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियों दिल्ली की हवा में सुधार के तमाम उपाय कर रही हैं लेकिन पॉल्यूशन का स्तर अभी भी पूअर कैटगरी में बना हुआ है। सोमवार की सुबह दिल्ली के लोधी रोड इलाके में PM 2.5 201 अंकों के साथ poor कैटेगरी में रहा। 

Also Read: GoHeadlines - एक नज़र इस वक्त की बड़ी खबरों पर

यही हाल IIT दिल्ली, Indira Gandhi International Airport, Mathura Road पर भी देखने को मिला। वहीं चांदनी चौक इलाक़े में PM 2.5 328 अंकों के साथ very poor कैटेगरी में बना हुआ है। दिल्लीवालों का कहना है कि वे ज़हरीली हवा के आदी हो चुके हैं।

वीडियो देखें:

वहीं दिल्ली फायर सर्विस ने बीते दो दिन में दिल्ली के 13 पॉल्यूशन हॉटस्पॉट पर 5 लाख़ लीटर से ज्यादा पानी का छिड़काव किया है। इनमें रोहिणी, द्वारका, ओखला फेस-2, पंजाबी बाग, आनंद विहार, विवेक विहार, वज़ीरपुर, जंहागीरपुरी, आरके पुरम, बवाना, नरेला, मुंडका और मायापुरी जैसे इलाक़े शामिल हैं।

शनिवार और रविवार को चलाए गए इस अभियान में 25 फायर टेंडर्स के साथ 400 से ज्यादा दमकल कर्मचारी लगाए गए थे। दिल्ली फायर सर्विस के चीफ अतुल गर्ग का कहना है कि दमकल विभाग का यह अभियान अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।