अक्टूबर में भी जारी है मॉनसून का कहर

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1242

Monsoon havoc continues in October
देर से आया मॉनसून देर तक जारी है. इस बार 3 जून को मॉनसून  के केरल पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा था. लेकिन मानसून कू पहली बारिश 14 जून को बुई थी. हालंकि इसके बाद भी बारिश रुक रुकर होती रही .जुलाई अगस्त में बारिश औसत रही लेकिन सितंबर में  हुई बारिश ने बीते बाकी दिनों की भी कसर एक साथ निकाल ली.

जून और जुलाई में हुई बारिश को देखते हुए  मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि इस बार देर से आया मॉनसून ज्यादा नहीं बरसेगा.जुलाई में शुरु हुई बारिश के बाद भी कई जगह सूखे जैसै हालात बन गये थे.. अगस्त और सितंबर में बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया और सितंबर इस बार लोगों के लिए सबसे आफत का सितंबर साबित हुआ. जहां देश के कई हिस्सों में बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये.


वीडियो देखिये

जिसको देखते हुए वेदर फॉरकास्ट एजेंसी स्कॉयमेट ने भविष्यवाणी की थी कि 30 सितंबर तक मॉनसून बिदा ले लेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अक्टूबर के पहले हफ्ते में भी देश के कई हिस्सों में बारिश का कहर अभी भी जारी है.देखान होगा आफत की ये बारिश अभी और कितना जानमाल का नुकसान करेगी. जानकारों का मानना है कि ऐसा मानसून जलवायु परिवर्ति का नतीजा है. जो अपना रंग दिखा रहा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed