तुर्की, चीन और पाकिस्तान के बाद अब मलेशिया के पीएम ने संयुक्त राष्ट्र महासंघ में कश्मीर का मुद्दा उठाया

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 17736

After Turkey, China and Pakistan, Malaysia's PM no
तुर्की और पाकिस्तान के बाद अब मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद ने भी कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने भारत के क़दम को ग़लत क़रार देते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के बावजूद कश्मीर पर कब्ज़ा कर लिया गया है.

मलेशिया और भारत के रिश्ते हमेशा से दोस्ताना रहे हैं. इसी महीने रूस में हुए ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम की बैठक के दौरान पीएम मोदी और महातिर मुहम्मद की मुलाक़ात हुई थी. तब पीएम मोदी और महातिर मुहम्मद के बीच जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर भी बातचीत हुई थी. लेकिन इस मुलाक़ात के कुछ ही दिन बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर विवाद पर मलेशियाई प्रधानमंत्री का कड़ा रुख़ चौंकाने वाला है.


इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान और तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठा चुके हैं. मुस्लिम देशों के संगठन ओआईसी ने भी भारत से कश्मीर में अपनी कार्रवाई बंद करने के लिए कहा है.

वीडियो देखिये

इस दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की दो बार मुलाक़ात हुई लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी विदेश विभाग ने कश्मीर घाटी से पाबंदियां ख़त्म करने के लिए बयान जारी किया. ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी ने भी कश्मीर पर आपात प्रस्ताव पारित किया.

पीएम मोदी के पांच दिवसीय दौरे पर ह्यूस्टन से लेकर न्यूयॉर्क तक कश्मीर में कार्रवाई का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारी दिखाई दिए.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed