डिजिटल लेंडिंग के सहारे युवा कर रहे हैं दुनिया की सैर

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1291

TRAVELLING  THE WORLD ON A DREAM AND A LOAN
साल 2011 में आई फिल्म जिंदगी ना मिलेगा दोबारा तो आपको याद ही होगी.जिसमें तीन दोस्त अपनी-अपनी पसंद की जगह पर घूमने निकलते है. जिसमें उनका मानना होता है जो पल है उसको इंजॉय करो. और उन्ही के फलसफे को फॉलो करते हुए युवा अपनी लाइफस्टॉइल पर खुलकर खर्च कर रहे हैं.और इसके लिए वो लोन लेने से भी नहीं पीछे नहीं हट रहे हैं.ट्रैवल लोन के साथ दिये जाने वाले ऑफर्स भी यूथ को काफी पसंद आ रहे हैं.

हाल ही में जारी डिजिटल लेंडिग प्लेटफॉर्म इंडिया लेंड्स की रिपोर्ट के मुताबिक 85 प्रतिशत यूथ अपने ट्रैवल्गि के सपने को पूरा करने के लिए लोन लेते हैं. इन लोगो ने तीस हजार से 2.5 लाख रुपए को लोन घूमने फिरने के लिए लिया है.


लोन लेने वाले यूथ आमतौर पर उन देशों में जाना पसंद करते है. जहां वीजा ऑन अराइवल की सुविधा मिलती है.इनमे थाईलैंड, श्रीलंका, नेपाल, इंडोनेशिय, मालदीव, भूटान, शामिल है.

लक्जरी हॉलीडे के लिए यूरोप, अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी युवाओं की पसंद है. थॉमस कुक इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मेट्रो शहरों में शामिल मुंबई, नई दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई में नए घमूने वालों की संख्या में 20 फीसदी का इजाफा पिछले साल आया है.

वीडियो देखिये

ट्रैवल लोन एक तरीके का पर्सनल लोन ही है, जिसमें ट्रैवलिंग खर्चों के लिए बैंक या फाइनेंस कंपनियां आपको लोन के रूप में पैसे देती हैंवहीं एक्सपट्र्स की माने तो कि इस ट्रेंड के पीछे एक बड़ी वजह ये है कि  ट्रैवल पर खर्च करने से लोग कतराते नहीं. पिछले साल तक लोग घूमने जाने पर अमूनन 60 हजार रुपए तक खर्च करते थे, अब 1 लाख तक खर्च करने को तैयार हैं

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed