दिल्ली में 10 लाख से एक करोड़ कोरोना के मरीज़ होने की आशंका: आईसीएमआर

by Shahnawaz Malik 2 months ago Views 6389
10 lakh to 1 crore corona patients expected in Del
दुनिया के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस से निबटने की चुनौती बढ़ती जा रही है. नए आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोनावायरस के मरीज़ों की तादाद तक़रीबन 500 के पार पहुंच गई है जबकि इसके संक्रमण से मरने वालों की तादाद 10 हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है.

इस बीच इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने आशंका जताई है कि सिर्फ राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या 10 लाख से एक करोड़ के बीच हो सकती है.

Also Read: ग्राउंड रिपोर्ट: कड़ी सुरक्षा के बीच नहीं खुलीं शाहीन बाग़ में दूध-ब्रेड की दुकानें

आईसीएमआर के मुताबिक दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमण के लक्षण वाले 10 लाख मामले सामने आ सकते हैं और यह आंकड़ा एक करोड़ भी हो सकता है. आईसीएमआर की यह आशंका बेहद डरावनी है क्योंकि ऐसी सूरत में हालात बेक़ाबू होने का ख़तरा बढ़ जाएगा. हालांकि पिछले चौबीस घंटे में दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित एक भी नया मरीज़ सामने नहीं आया है.

सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है जहां सोमवार की रात कोरोना के चार नए मरीज़ सामने आए. अब यहां कोरोना संक्रमित सभी मरीज़ों की संख्या 101 हो गई है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हालात पर क़ाबू पाने के लिए पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू कर दिया है. महाराष्ट्र से सटे गुजरात में भी मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है जहां आंकड़ा 33 हो गया है. पश्चिम बंगाल में भी अब तक नौ मरीज़ सामने आ चुके हैं. यहां एक संक्रमित मरीज़ की मौत भी हो चुकी है.

इस बीच कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पीएम मोदी की रणनीति पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों और नर्सों का सिर्फ आभार प्रकट करने से कुछ नहीं होगा बल्कि उनकी सुरक्षा के लिए एन-95 मास्क, हजमत सुट्स, दास्ताने, चश्मे और जूतों की ज़रूरत है.

Latest Videos

Facebook Feed