विशाखापट्नम गैस लीक कांड में कंपनी के सीईओ और एमडी समेत 12 गिरफ़्तार

by GoNews Desk 1 month ago Views 3224
12 arrested, including CEO and MD of company in Vi
विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर्स प्लांट में गैस लीक के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के सीईओ और दो डायरेक्टर समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. विशाखापट्टन के पुलिस कमिश्नर आरके मीणा ने बताया कि कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ संकी जेयॉन्ग, टेक्निकल डायरेक्टर डीएस किम और ऑपरेशन्स के एडीशनल डायरेक्टर पी. मोहन राव समेत नौ अन्य अधिकारियों को गिरफ़्तार किया जा चुका है. इनके अलावा भी तीन अन्य लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

अभी तक की तफ़्तीश में पता चला है कि ज़हरीली गैस का रिसाव लापरवाही की वजह से हुआ था. गिरफ्तार अफ़सरों को मालूम था कि उनकी लापरवाही से लोगों की जान जा सकती थी. 7 मई को एलजी पॉलिमर्स कंपनी के एक प्लांट में गैस लीक होने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई थी और फैक्ट्री के आस-पास से 3 हजार लोगों का रेस्क्यू किया गया था.

Also Read: ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो कोरोना संक्रमित हुए

वीडियो देखिए

ये गैस इतनी ज़हरीली थी की कई किलोमीटर दूर तक लोग सड़कों पर चलते चलते बेहोश होकर गिर रहे थे. इसके कुछ दिन बाद जांच कर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कंपनी के तीन अधिकारियों को भारी लापरवाही के लिए सस्पेंड कर दिया था.

इस हादसे के बाद 29 जून को फिर विशाखापट्नम की एक फैक्ट्री में गैस रिसाव का हादसा हुआ. इस हादसे मे भी कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत हुई जबकि 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ये घटना परवाड़ा के जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी स्थित सैनर लाइफ साइंस फार्मा कंपनी से बेंजीमिडाजोल नामक जहरीली गैस की लीकेज से हुई थी.

Latest Videos

Facebook Feed