यूपी, बिहार और महाराष्ट्र में सड़क हादसे में 16 मज़दूरों की मौत

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1449

16 workers killed in road accidents in UP, Bihar a
महानगरों से लाखों की तादाद में अपने गांव लौट रहे प्रवासी मज़दूरों की सड़क हादसों में मौत का सिलसिला जारी है. महज़ कुछ घंटों के बीच में बिहार, महाराष्ट्र और यूपी में हुए सड़क हादसों में 16 मज़दूरों की मौत हो गई. सभी बस और ट्रक से अपने-अपने गृह राज्य लौट रहे थे.

सबसे बड़ा हादसा बिहार के भागलपुर में हुआ जहां एक ट्रक और बस में टक्कर हो गई. इस हादसे में कम से कम 9 मज़दूरों की मौत हो गई जबकि कई ज़ख़्मी हैं. मज़दूर ट्रक में सवार थे.


महाराष्ट्र के सोलापुर से मज़दूरों से भरी बस झारखंड के लिए निकली थी लेकिन यवतमाल में एक ट्रक से टक्कर हो गई. इस हादसे में चार मज़दूरों की मौत हो गई जबकि 15 ज़ख़्मी हो गए. 

उत्तर प्रदेश में यह सड़क हादसा झांसी-मिर्ज़ापुर हाईवे पर महोबा ज़िले में हुआ. यहां प्रवासी मज़दूरों से भरी डीसीएम पलट गई और तीन मज़दूरों की मौत हो गई. इनके अलावा 12 मज़दूर ज़ख़्मी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. डीसीएम में कुल 17 मज़दूर थे.

वीडियो देखिए

पिछले हफ्ते में एक दिन में कम से कम 34 प्रवासी मज़दूर सड़क हादसे में मारे गए थे. इनमें 24 यूपी के औरेया, छह मध्यप्रदेश के सागर, दो मध्यप्रदश के गुना और दो आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मारे गए थे.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed