देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 171 हुई, दुनियाभर में मरनेवालों का आंकड़ा 9,000 के करीब पहुंचा

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3062

169 COVID19 CASES IN INDIA  GLOBAL DEATH TOLL NEAR
दुनिया के 173 देशों में पहुंच चुकी जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा अब 9,000 के करीब पहुंच गया है। भारत में भी ये बीमारी बढ़ती ही जा रही है और अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 171 हो गई है।


दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और अब तक 173 देश इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। भारत में भी कोरोना अपने पैर पसार चुका है और लगातार इस बीमारी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बुधवार को देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 28 मामले सामने आए। फिलहाल देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 171 हो गया है। इन 171 में से जहां सिर्फ अब तक 3 ही लोगों की मौत हुई है, वहीं 15 लोग पूरी तरह ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।


बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज ने सातवीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने वाला शख्स हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से लौटा था और सिरदर्द की शिकायत होने पर एयरपोर्ट अधिकारी उसे अस्पताल ले आए थे। उधर चंडीगड़ में भी कोरोना का पहला मामला सामने आया है। चंडीगड़ में एक 23 साल की लड़की का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव पाया गया है। ये लड़की हाल ही में ब्रिटेन से लौटी हैं।  

वीडियो देखिये

इस बीच परीक्षाओं पर भी कोरोना का असर पड़ा है। सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित करने के साथ JEE Mains की परीक्षा भी टाल दी है। बुधवार को विदेश मंत्रालय ने आंकड़े जारी कर बताया कि विदेशों में 276 भारतीय कोरोना से संक्रमित हैं। फिलहाल देश में कोराना अभी दूसरे चरण में है, लेकिन संक्रमित मरीज़ों की संख्या काफी तेज़ी से बढ़ रही है।

देश के 16 से ज्यादा राज्य इस समय कोरोना की चपेट में है। कोरोना के चलते जहां पूरे राजस्थान में 31 मार्च तक धारा 144 लगा दी गई है, वहीं नोएडा समेत कई शहरों में भी धारा 144 लागू है। इस बीच गुरुवार रात आठ बजे प्रधानमंत्री मोदी कोरोना को लेकर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो संक्रमण रोकने के उपाय की जानकारी देंगे। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हरिद्वार  जिला प्रशासन भी अलर्ट है और हरकी पौड़ी में होने वाली गंगा आरती में 31 मार्च तक आम लोगों के आने पर रोक लगा दी है।

उधर कोरोना से दुनियाभर में जहां मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 9,000 के करीब पहुंच गया है, वहीं पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या दो लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि अच्छी बात ये भी है कि 84,000 से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। बुधवार को  इटली में एक ही दिन में 475 लोगों की मौत हो गई। उधर कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में इमरजेंसी लागू कर दी गई है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed