देश में कोरोना से 18 हज़ार मौतें, 24 घंटे में लगभग 21 हज़ार मरीज़ मिले

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 35522

18 thousand deaths due to corona in the country, a
कोरोना संक्रमण की रोकथाम में केंद्र और राज्य सरकारों के उपाय बेदम साबित हो रहे हैं क्योंकि चार महीने गुज़रने के बावजूद संक्रमण घटने की बजाय बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के रिकॉर्ड 20 हज़ार 903 मामले मिले हैं और 379 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में मौत का आंकड़ा 18 हज़ार के ऊपर पहुंच गया है जबकि संक्रमित मरीज़ों की संख्या 6 लाख 25 के पार हो गई है.

विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना जांच की क्षमता संक्रमण फैलने के साथ ही बढ़ाना चाहिए था लेकिन इसमें काफी देरी हुई. आईसीएमआर ने जांच का दायरा धीरे-धीरे बढ़ाया और सभी संक्रमित मरीज़ों की ट्रेसिंग नहीं हो सकी. इसके चलते संक्रमण फैलता गया और अब जांच का दायरा बढ़ाने पर मरीज़ों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है.


जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अब तक देश में 92 लाख से ज़्यादा लोगों की जांच हो गई है लेकिन यह बेहद कम है. यहां 10 लाख की आबादी पर महज़ 6 हज़ार लोगों की जांच हो रही है. वहीं रूस में 10 लाख की आबादी पर एक लाख 38 हज़ार, स्पेन में 1 लाख 16 हज़ार और अमेरिका में एक लाख 7 हज़ार लोगों की जांच की जा रही है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed