देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 195 हुई, दुनियाभर में मरनेवालों का आंकड़ा 10,000 के पार पहुंचा

by Deepak Pokharia 2 months ago Views 2340
195 COVID19 CASES IN INDIA  GLOBAL DEATH TOLL CROS
दुनिया के 180 देशों में पहुंच चुकी जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक इस बीमारी से 10,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। भारत में भी ये बीमारी बढ़ती ही जा रही है और अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 195  हो गई है।


दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है और अब तक 180 देश इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। भारत में भी कोरोना के लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। फिलहाल देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 195 हो गया है। इन 195 में से जहां सिर्फ अब तक 4 ही लोगों की मौत हुई है, वहीं 20 लोग पूरी तरह ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। फिलहाल देश के 20 राज्य इस समय कोरोना की चपेट में है। 

Also Read: कोरोना के लिए सोशल मीडिया पर हस्तियों ने किया जागरूक

वीडियो देखिये

गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को हराने के लिए रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की। साथ ही देश की जनता से कहा कि जरूरी ना हो तो लोग इस रविवार को अपने घरों में रहें।  उधर भारत सरकार ने कोरोना को लेकर एक व्हाट्सएप चैटबॉट बनाया है और इसे MyGov कोरोना हेल्पडेस्क नाम दिया है। इसका WhatsApp नंबर 9013151515 है।

इस बीच कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 साल से ज़्यादा उम्र के बुज़ुर्गों को घर में रहने के निर्देश दिए है। उधर देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की एंट्री 22 मार्च से एक हफ्ते तक के लिए बंद कर दी गई हैं। कोरोना को लेकर दिल्ली मेट्रो ने भी एडवाइजरी जारी कर लोगों से जरूरी नहीं होने पर मेट्रो से यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।

दुनियाभर में कोरोना से जहां मरने वालों की संख्या का आंकड़ा अब 10,000 के पार पहुंच गया है, वहीं पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या 2,45,000 के पार पहुंच गई है। हालांकि अच्छी बात ये भी है कि 88,000 से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। इस बीच कोरोना से हुई मौतों के मामले में इटली अब चीन से आगे निकल गया है। इटली में जहां अभी कोरोना से 3,405 मौतें हुई हैं, वहीं चीन में कोरोना से 3, 248 लोगों की जान चली गई है। कोरोना के चलते इटली में 12 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन को बढ़ाकर पूरे मार्च के लिए  कर दिया गया है।

उधर स्पेन में भी कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं। कोरोना के चलते अमेरिका ने जून में होने वाले जी7 देशों का सम्मेलन रद्द कर दिया है। अब ये सम्मेलन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए होगा। उधर हांगकांग में एक कुत्ते की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आने से हड़कंप मच गया है।

Latest Videos

Facebook Feed