पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में 21 भारतीयों की हुई मौत: विदेश मंत्रालय

by GoNews Desk 4 years ago Views 3337

Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा ख़त्म किए जाने के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़े संबंधों में इज़ाफ़ा होता जा रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर दोनों मुल्क़ों के बीच पारंपरिक जंग होती है तो वह परमाणु युद्ध के रूप में बदल जाएगी और उसके नतीजे बेहद गंभीर होंगे.

पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी ज़ोरशोर से उठा रहा है. हालांकि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस विवाद में पाकिस्तान की ओर से की गई मध्यस्थता की अपील को ठुकरा दी और दोनों देशों को आपसी बातचीत से मसले को हल करने की अपील की.


इस बीच विदेश मंत्रालय की सचिव विजय ठाकुर सिंह ने जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बेचलेट से मुलाक़ात की और सीमा पार आतंकवाद पर भारत की चिंताओं के बारे में बताया.

विदेश मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि साल 2019 में पाकिस्तान की तरफ से 2050 बार संघर्ष विराम तोड़ा गया और इस दौरान 21 भारतीय नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी. रविवार को भी पाकिस्तान की ओर से पुंछ ज़िले में भारतीय चौकियों और गांवों पर मोर्टार दागे और सेना के कुछ जवान ज़ख़्मी हो गए हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed