पंजाब में जहरीली शराब से 21 की मौत, कैप्टन अमरिंदर बोले - दोषी बक्शे नहीं जायेंगे

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3196

21 killed by poisonous liquor in Punjab, Captain A
पंजाब के तीन जिलों अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर में जहरीली शराब पीने से अब तक कम से कम 21 लोगों की मौत हो चुकी है.पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम अमरिंद सिंह ने ट्वीट किया - मैंने अमृतसर, गुरदासपुर और तरनतारन में जहरीली शराब की मौतों की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. कमिश्नर, जालंधर डिवीजन जांच करेंगे और संबंधित एसएसपी और अन्य अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे. जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इसके साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में एसआईटी भी बनाई गई है, जो सारे मामले की जांच करेगी. पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पहली पांच मौतें अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा गांव में हुई थीं. इसके बाद 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.बाटला में दो लोगों की कथित रूप से जहरीली शराब पीने से मौत हो गई.


साथ ही अकेले तरनतारन जिले में दस लोगों की मौत हो चुकी है,  शुक्रवार को सात लोगों की मौत हुई जबकि शनिवार को भी तीन लोगों की जान चली हुई थी, जबकि एक शख्स की आंखों की रोशनी चली गई थी. तरनतारन के डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने कहा कि गांव रटौल के किसी भी व्यक्ति ने इस घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी, लेकिन अब शिकायत मिली है तो कार्रवाई जरूर की जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने में अवैध शराब का कारोबार करने वाले सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed