जॉर्जिया का सबसे बड़ा स्कूल कोरोना की चपेट में, क्या भारत में स्कूल खुल पाएंगे ?

by GoNews Desk 3 years ago Views 4216

260 Employees Of Largest School District In Georgi
अमेरिका के दक्षिण पूर्वी छोर के राज्य जॉर्जिया का सबसे बड़ा स्कूल बुरी तरह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है. ग्वीनेट्ट काउंटी स्कूल डिस्ट्रिक्ट में अब तक 260 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. ऑनलाइन लर्निंग के लिए 12 अगस्त को स्कूल खोलने के बीच स्टाफ में संक्रमण की संख्या बढ़ती जा रही है. जॉर्जिया समेत अन्य राज्यों में स्कूल खोलने के लिए की जा रही तैयारियों को इसे एक झटका माना जा रहा है.  

देश में भी स्कूल कॉलेजों का यही हाल है जिन्हें तमाम कोशिशों के बावजूद खोला नहीं जा सका है. गृह मंत्रालय ने 31 अगस्त तक सभी शिक्षण और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके बाद क्या स्कूल खुल पाएंगे, यह अभी साफ़ नहीं है. हालांकि असम सरकार ने एक सितंबर और आंध्र प्रदेश ने पांच सितंबर से स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है लेकिन अंतिम फैसला केन्द्र सरकार को करना है.


वीडियो देखिए

आंकड़े बताते हैं कि दुनियाभर में कोरोना महामारी की वजह से आर्थिक के साथ-साथ अकादमिक गतिविधियां भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. तमाम पाबंदियों के बीच कारोबारी गतिविधियां तो शुरू हो गई हैं लेकिन स्कूल, कॉलेज खोलने का कोई रास्ता नज़र नहीं आ रहा है. भारत जैसे देश में जहां बड़ी आबादी ग़रीबी की मार झेल रही है और सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन एडुकेशन का कोई इंतज़ाम नहीं है, वहां बच्चों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed