बिहार: 29 दिन पहले 264 करोड़ की लागत से बना पुल बाढ़ में बहा

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 2864
264 cr Sattarghat bridge inaugurated by CM Nitish
बिहार के गोपालगंज में 29 दिन पहले 264 करोड़ रूपये की लागत से बनकर तैयार हुआ सत्तरघाट महासेतु बाढ़ की भेंट चढ़ गया. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 जून को इस पुल का उद्घाटन किया था लेकिन मॉनसून के शुरुआती दिनों में ही इस पुल का एक हिस्सा बाढ़ में बह गया. इस पुल के टूटने से गोपालगंज से चंपारण और मुज़फ्फरपुर ज़िले जाने का लिंक टूट गया है.

राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने पुल के बहने पर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने पूछा, ‘क्या मुख्यमंत्री ने अपनी वाह-वाही के लिए समय से पहले पुल का उद्घाटन किया? हमारी मांग है कि बिहार सरकार पुल बनाने वाली वशिष्टा कंपनी को तुरंत ब्लैकलिस्ट करे.

Also Read: दलित दंपति से क्रूरता के मामले में बैकफुट पर शिवराज सरकार, आईजी, डीएम और एसपी हटाए गए

बताया जा रहा है कि गोपालगंज में बुधवार को तीन लाख से ज्यादा क्यूसेक पानी का बहाव था. गंडक नदी में इतने बड़े जलस्तर के दबाव के चलते यह महासेतु टूट गया. गंडक नदी पर बने इस पुल का निर्माण बिहार पुल निर्माण विभाग ने करवाया गया था जिसकी नींव साल 2012 में रखी गई थी मगर आठ साल में बनकर तैयार यह पुल 30 दिन भी नहीं टिक पाया.

बिहार सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने सफाई देते हुए कहा, ‘किसी भी पुल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बस एक मामूली पुल का स्लैब ढह गया है। यह अप्रेच स्लैब सत्तरघाट पुल से दो किलोमिटर दूर है।’

Latest Videos

Facebook Feed