आंधी तूफ़ान से यूपी-बिहार में 28 लोगों की मौत

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3169

28 people died in UP-Bihar due to storm
बिहार और उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान से बीते 24 घंटे में 28 लोगों की मौत हुई है. बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने 22 मौतों की पुष्टि की है. सभी लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है. सबसे ज़्यादा 13 मौतें गोपालगंज में हुईं जबकि पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, बेतिया और मधुबनी में दो-दो और पूर्णिया-बांका में एक-एक लोग की मौत हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने मुताबिक फिलहाल डेढ़ दर्जन से ज़्यादा लोगों ज़ख़्मी भी हैं.

जान गंवाने वाले ज्यादातर लोग किसान हैं जो हादसे के वक़्त खेतों में रोपाई कर रहे थे. पूर्वी चंपारण में जिन दो लोगों की मौत हुई है, उनमें एक नाबालिग बच्ची भी है. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और नुकसान का आंकलन करने के लिए टीमें मौक़े पर रवाना हो गई हैं.


वीडियो देखिए

बिहार के अलावा बुधवार की देर रात उत्तर प्रदेश के भी 25 जिलों में आंधी-तूफान, बारिश और बिजली गिरने में छह लोगों की मौतें हुई हैं. राहत आयुक्त संजय गोयल के मुताबिक कानपुर देहात में दो जबकि कासगंज, बांदा, फतेहपुर और ललितपुर में एक-एक व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत हुई है. इसके आलावा प्रयागराज, आगरा, प्रतापगढ़, फिरोजाबाद, बरेली, जालौन, गोरखपुर, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, वाराणसी और गाजीपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई जिससे फसलों को ख़ासा नुकसान पहुंचा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed