कोरोना की रफ़्तार बढ़ना जारी, पिछले 24 घंटे में 773 नए मरीज़ मिले

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2368

773 new cases of corona in past 24 hours
देश में कोरोनावायरस के हमले की रफ्तार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 773 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई. इस संक्रमण के चलते 35 लोगों की मौत भी पिछले 24 घंटों में दर्ज की गई है. इनमें गुजरात के जामनगर का 14 महीने का एक बच्चा भी शामिल है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 5194 हो गई है. इनमें 4643 एक्टिव मामले हैं जबकि 149 लोगों की मौत हो चुकी है. इनके अलावा 401 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.


कहा जा रहा है कि संक्रमण के मामलों में अगर इसी तरह बढ़ोतरी दर्ज होती रही तो केंद्र और राज्य सरकारों के लिए 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटाना बेहद मुश्किल हो जाएगा.

इस बीच दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने अपील की है कि शब-ए-बारात के मौक़े पर लोग घरों में रहें और अपने घरवालों की सेफ्टी के लिए दुआएं मांगें.

सुन्नी वक्फ बोर्ड और शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी अपील की है कि शब-ए-बारात के मौक़े पर लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. इस दौरान कब्रिस्तान और मस्जिदों को बंद रखा जाएगा और लोगों को वहां जाने की इजाज़त नहीं होगी.

इसी तरह कर्नाटक के बंगलुरू में श्री धर्मारायाण स्वामी मंदिर में सालाना करागा उत्सव की तैयारी चल रही थी जिसे हाईकोर्ट के आदेश के बाद रद्द कर दिया गया है. कर्नाटक हाईकोर्ट ने राज्य में किसी तरह के धार्मिक जुटान पर पाबंदी लगा रखी है. सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि उत्सव के दौरान धर्मारायाण स्वामी मंदिर में सिर्फ चार से पांच लोग मौजूद रहेंगे.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed