दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर परिवार समेत संक्रमित, 800 लोग क्वारंटाइन में गए

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 3346

800 people, including doctor family of Mohalla cli
दिल्ली सरकार की ओर से संचालित मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर और उसका परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. यह डॉक्टर कोरोना संक्रमित एक महिला के संपर्क में आ गया था जो हाल ही में सऊदी अरब से लौटी हैं. इसके बाद मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर, उसकी पत्नी और बेटी समेत चार लोग संक्रमित हो गए हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में तक़रीबन आठ सौ लोग आए थे और फिलहाल सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 36 हो गई है.


गुजरात के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंति रवि के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है और अब तीन लोगों की मौत भी हुई है. इनमें अहमदाबाद में 85 साल की एक महिला और भावनगर में 70 साल के एक व्यक्ति शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज़ शुरू में नहीं मिले थे लेकिन अब यहां छह मरीज़ों की पहचान हो चुकी है. रायपुर स्थित एम्स के डायरेक्टर एनएम नागरकर ने छह मरीज़ों के पाए जाने की पुष्टी की है.

इस बीच दिल्ली पुलिस ने सभी ज़िलों के डीसीपी को निर्देश दिया है कि ई कॉमर्स से जुड़ी उन कंपनियों के स्टाफ की आवाजाही सामान्य करें जो रोज़मर्रा के सामानों की सप्लाई में लगी हुई हैं.

दिल्ली पुलिस ने रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में तैनात अपने एक कांस्टेबल राजबीर को सस्पेंड किया है जो सब्ज़ी की एक दुकान पर तोड़फोड़ मचा रहा था. हालांकि एक वीडियो दक्षिण पूर्वी दिल्ली के ज़ाकिर नगर इलाक़े का सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है जिसमें एक कांस्टेबल मटन शॉप में तोड़फोड़ करता दिख रहा है. इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

वीडियो देखिए

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed