72 दिनों के बाद महाराष्ट्र में पाबंदियां हटीं, दुकानें और पार्क खोले गए, आवाजाही भी शुरू

by GoNews Desk 3 years ago Views 1710

After 72 days, restrictions were lifted in Maharas
कोरोना संक्रमण की मार से सबसे ज़्यादा झेल रहे महाराष्ट्र में लगभग ढाई महीने के बाद रियायतें मिलना शुरू हो गई हैं. राज्य सरकार ने कन्टेनमेंट ज़ोन के अलावा बाकी सारी जगहों पर दुकानें, पार्क, ऑफिस वग़ैरह खोलने की इजाज़त दे दी है. हालांकि इसके लिए ऑड ईवन का फॉर्म्यूला अपनाया जाएगा. दुकानें सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेंगी जिनकी सारी देखरेख वॉर्ड ऑफिसर्स के हाथों में होंगी. बीएमसी के मुताबिक स्लम एरिया धारावी, माहिम और दादर में दुकानें शनिवार से खुलेंगी. इसके अलावा कोलाबा, बांद्रा ईस्ट और वेस्ट, सांताक्रुज, अंधेरी, मलबार हिल, महालक्ष्मी, माटुंगा, सायन सहित मुंबई के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार से ऑड-ईवन फॉर्म्युले से दुकानें खुल जाएंगी.

वहीं शॉपिंग मॉल, कॉम्प्लेक्स को खोलने की इजाज़त अभी नहीं है और कपड़े की दुकानों में भी ट्रायल रूम का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. दुकानें खोलने के लिए सिविक बॉडी की तरफ से दुकान के घंटे तय किए जाएंगे.


वीडियो देखिए

मुंबई में गाड़ियों को शर्तों के साथ निकलने की इजाज़त मिली है. अब मुंबई से ठाणे, पालघर और रायगड़ में आवश्यक सेवाओं के लिए आने-जाने पर पाबंदी नहीं होगी. किसी भी चार पहिया वाहन में ड्राइवर के साथ दो और दुपहिया वाहन पर सिर्फ एक व्यक्ति को चलने की इजाजत होगी. टैक्सी और ऑटो को भी इसमें शर्तों के साथ शामिल किया गया है.  

इसके साथ सुबह 5 से शाम 7 बजे तक लोगों को साइकलिंग और जॉगिंग करने की छूट मिली है. फिज़िकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आम लोग खुले मैदान में व्यायाम भी कर सकते हैं, लेकिन मैदानों में मौजूद ओपन जिम में किसी भी उपकरण का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed