महाराष्ट्र के बाद झारखंड में बीजेपी को झटका, एलजेपी अलग हुई

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2069

After Maharashtra, a setback to BJP in Jharkhand,
भारतीय जनता पार्टी को महारष्ट्र में शिवसेना के बाद अब केंद्र और झारखंड में उसकी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी से झटका लगा है। झारखंड के विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में मतदान होने में महज 18 दिन बाकी है और अब सीटों के बंटवारे को लेकर नाराज़ एलजेपी ने राज्य बीजेपी में खिलाफ ही खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने एलान किया है कि अब झारखंड में एलजेपी 50 सीटों पर अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट किया है कि झारखंड में चुनाव लड़ने का आख़िरी फ़ैसला प्रदेश इकाई को लेना था। लोक जनशक्ति पार्टी झारखंड प्रदेश इकाई ने यह फ़ैसला लिया है कि पार्टी 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।आज शाम तक पार्टी के उमीदवारों की पहली सूची का एलान हो जाएगा।


बताया जा रहा है कि एलजेपी ने जिन सीटों की मांग की थी, बीजेपी ने उसको सिरे से नकार दिया और इतना ही नहीं रविवार को बीजेपी ने 52 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जिसमे वो सीटें भी शामिल थी जो एलजेपी ने मांगी थी। चिराग पासवान ने आगे कहा कि गठबंधन के तहत उन्होंने छह सीटों की मांग की थी पर इन सभी सीटों पर बीजेपी ने रविवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

इससे पहले झारखंड में बीजेपी की मुख्य सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन ने भी सीट बंटवारे को लेकर अपनी नाराज़गी जाहिर की थी।  पिछले चुनाव के मुकाबले एजेएसयू ने इस बार बीजेपी गठबंधन में ज्यादा सीटों की मांग की थी जिसे बीजेपी ने ठुकरा दिया था।  हालाँकि महाराष्ट्र में बदले राजनैतिक हालत के बाद बीजेपी ने एजेएसयू को मना लिया था। झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने है। पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा और नतीजे 23 दिसम्बर को घोषित किए जाएँगे।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed