अलीगढ़: बिल नहीं चुका पाने पर अस्पताल स्टाफ ने मरीज़ की पीट-पीटकर हत्या की

by Ankush Choubey 3 years ago Views 6830

Aligarh: After failing to pay the bill, the hospit
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्राइवेट अस्पताल के स्टाफ पर एक मरीज़ की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है. शुरुआती तफ़्तीश में पता चला है कि एनबी अस्पताल ने बीमार शख़्स सुल्तान ख़ान को इलाज का बिल थमाया जिसे चुकाने में वो असमर्थ था. इसके बाद अस्पताल के बाहर मारपीट शुरू हो गई. आरोप है कि अस्पताल स्टाफ ने सुल्तान पर डंडों से हमला किया और उसकी मौत हो गई. मारपीट की यह वारदात सीसीटीवी में भी क़ैद हो गई है.

रिश्तेदार चमन खान ने बताया कि सुल्तान को पेशाब करने में दिक्कत थी जिसकी जांच के लिए वो क्वारसी के एनबी अस्पताल गए थे. यहां उन्होंने दवाओं के 3783 रूपए चुकाए लेकिन अस्पताल विजिट के नाम पर उनसे 4000 रूपये और मांग रहा था. अस्पताल ने कहा कि यह भर्ती करने की फीस है लेकिन चमन के मुताबिक सुल्तान अस्पताल में भर्ती हुआ ही नहीं था. सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक सुल्तान जब अस्पताल से बाहर जा रहे थे तो स्टाफ ने उनके साथ हाथापाई की और फिर डंडों से हमला कर दिया. इस हमले में सुल्तान के सिर पर चोट लगी और उसकी मौत हो गई.


अलीगढ़ के एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने भी माना है कि सुल्तान अस्पताल की फीस देने मे असमर्थ था जिसको लेकर कुछ विवाद हुआ. फिर मारपीट हुई और मरीज की मौत हो गयी. अभिषेक कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि निजी अस्पतालों पर ऐसे गंभीर आरोप लगने का पहला मामला नहीं है. हाल ही में मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के एक अस्पताल में एक 80 साल के बुजुर्ग मरीज को इलाज का बिल चुकाने पर पलंग से बांध दिया गया था.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed