महारष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अमित शाह ने कहा-शिवसेना की 50-50 की मांग गलत

by GoNews Desk 4 weeks ago Views 1435
BJP-Shiv Sena Maharashtra Issue
ads
महारष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और NCP ने पांच-पांच नेताओं की कमिटी बना दी है। उधर इस मामले में पहली बार बोलते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि शिवसेना की 50-50 की मांग गलत है।

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद सरकार गठन की कवायदें काफी तेज हो गयी हैं। सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में बुधवार को एनसीपी और कांग्रेस ने गठबंधन पर चर्चा के लिए कमेटियों का गठन किया तो वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की।  इस बीच इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि शिवसेना की 50-50 की मांग गलत है।

Also Read: दिल्ली में ऑड-ईवन योजना का आज आठवां दिन, अब तक 4,200 से ज्यादा गाड़ियों ने कानून तोड़ा

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और नतीजे आने के बाद शिवसेना ने ऐसी शर्त रखी जो बीजेपी स्वीकार नहीं कर सकती थी। साथ ही अमित शाह ने कहा कि आज भी अगर किसी के पास बहुमत है तो वो राज्यपाल के पास जा सकता है, 6 महीने का समय है। उधर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी और राज्यपाल पर हमला बोला। शिवसेना ने कहा कि राज्यपाल ने शिवसेना को जानबूझकर कम वक्त दिया।

शिवसेना ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का नाता संघ से बताते हुए इशारा किया कि राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन का फैसला केंद्र के इशारों पर किया है। साथ ही कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन बिल्कुल भी मान्य नहीं होगा, इसे तुरंत वापस लेना चाहिए।  गुरुवार सुबह शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर  कहा कि हार हो जाती है जब मान लिया जाता है, जीत तब होती है जब ठान लिया जाता है।