AMU स्‍टूडेंट्स पर कार्रवाई जारी, अब 10 हज़ार स्टूडेंट्स पर एफ़आईआर

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2159

AMU Intertudents Action Released, Now FIR on 10,00
नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शन में हिस्सा लेने पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 10 हज़ार स्टूडेंट्स पर मुक़दमा दर्ज किया गया है. एफ़आईआर में 10 हज़ार अज्ञात स्टूडेंट्स को आरोपी बनाया है. अलीगढ़ पुलिस के मुताबिक यह एफ़आईआर 15 दिसंबर को एएमयू कैंपस में हुई हिंसा के संबंध में दर्ज की गई है.

15 दिसंबर की रात एएमयू कैंपस में उस वक्त हिंसा भड़क गई थी जब दिल्ली पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया की लाइब्रेरी में घुसकर टियर गैस से हमला करने के साथ-साथ स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज किया था. इस बर्बर कार्रवाई के विरोध में एएमयू के सैकड़ों छात्र कैंपस में जमा हो गए थे मगर यहां भी पुलिस और पैरामिलिट्री के जवानों ने कैंपस में घुसकर छात्रों पर लाठीचार्ज किया था. इस हमले में कई छात्र अभी भी गंभीर रूप से ज़ख़्मी हैं और अस्पतालों में भर्ती हैं.


एएमयू कैंपस में पुलिसिया कार्रवाई के ऐसे कई वीडियो भी वायरल हुए थे जिसमें जवान कैंपस में खड़ी गाड़ियों को तोड़ते हुए दिख रहे हैं. हालांकि अलीगढ़ पुलिस ने इन आरोपों की जांच करने की बजाय 10 हज़ार अज्ञात छात्रों को ही आरोपी बना दिया है. इससे पहले कैंपस में कैंडल लाइट मार्च निकालने को लेकर भी अलीगढ़ पुलिस 1200 एएमयू स्टूडेंट्स पर मुक़दमा दर्ज कर चुकी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed