मद्रास हाईकोर्ट की चीफ़ जस्टिस वीके ताहिलरमानी के इस्तीफ़े से नाराज़ वकीलों का विरोध प्रदर्शन

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1088

Madras High Court
मद्रास हाईकोर्ट की चीफ़ जस्टिस वीके ताहिलरमानी के इस्तीफ़े के बाद हाईकोर्ट के वकीलों ने उनके समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया है. वकीलों ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश शानदार तरीक़े से अपनी ड्यूटी कर रही थीं लेकिन सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने मनमाने तरीक़े से उनका तबादला मेघालय हाईकोर्ट में कर दिया.

इस तबादले से नाख़ुश चीफ़ जस्टिस वीके ताहिलरमानी ने 7 सितंबर को अपना इस्तीफ़ा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेज दिया. अब प्रदर्शनकारी वकीलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मांग की है कि वो चीफ़ जस्टिस वीके ताहिलरमानी का इस्तीफ़ा मंज़ूर न करें.


प्रदर्शनकारी वकीलों ने कहा कि कॉलेजियम को वीके ताहिलरमानी के तबादले के पीछे छिपा हुआ अजेंडा है. उनका तबादला किसी को ख़ुश करने के इरादे से किया गया है. लिहाज़ा, कॉलेजियम को उनके तबादले की वजह साफ़ करनी चाहिए. अगर कॉलेजियम में पारदर्शिता नहीं होगी तो आमलोगों को इस न्यायिक व्यवस्था में भरोसा ख़त्म हो जाएगा.

प्रदर्शनकारी वकीलों ने कहा कि अगर एक चीफ जस्टिस को इंसाफ़ नहीं मिलता है तो आम आदमी इस व्यवस्था से इंसाफ़ की उम्मीद करना छोड़ देगा. वकीलों ने साफ़ किया है कि वे पूरी तरह चीफ जस्टिस वीके ताहिलरमानी के साथ खड़े हैं और उनके समर्थन में तकरीबन एक लाख वकील मंगलवार को पूरे राज्य में हड़ताल करेंगे और मद्रास हाईकोर्ट की कार्यवाही का बायकॉट करेंगे.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed