देश में लगभग 20 हज़ार कोरोना मरीज़, 640 लोगों की मौत

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1518

Around 20,000 Corona patients in the country, 640
देश में कोरोनावायरस तक़रीबन 20 हज़ार लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है जबकि मरने वालों का आंकड़ा छह सौ के पार हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अब तक 19 हज़ार 984 संक्रमित मरीज़ों का पता चल चुका है जबकि 640 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 1 हज़ार 383 नए मरीज़ मिले हैं जबकि 50 लोगों की मौत हुई है.

राजधानी दिल्ली में संक्रमित मरीज़ों की संख्या 21 सौ के क़रीब पहुंच गई है और हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 87 हो गई है.


दिल्ली की आज़ादपुर मंडी 24 घंटे के लिए खोली गई है लेकिन यहां भी कोरोनावायरस दस्तक दे चुका है. यहां सोमवार को एक दुकानदार की कोरोना के चलते मौत हो गई. जिस ब्लॉक में दुकानदार की दुकान थी, उसे सील कर दिया गया है. सभी दुकानदारों से बैरिकेडिंग करने के लिए भी कहा गया है. फिलहाल आज़ादपुर मंडी में सब्ज़ी और फल से लदे ट्रकों की लंबी क़तार दिख रही है.

इस बीच दिल्ली-नोएडा और दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद बॉर्डर पूरी तरह सील कर दिया गया है. गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने कहा है कि सिर्फ मीडियाकर्मी, पत्रकार, सफ़ाईकर्मी, फल और सब्ज़ी की गाड़ियों को नोएडा में एंट्री दी जा रही है.

वीडियो देखिए

दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद बॉर्डर पर भी पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है. ज़रूरी सेवाओं के अलावा यहां आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed