न्यूयॉर्क शहर में छूट मिलने पर बार, रेस्तरां खोले गए, रौनक़ लौटी

by GoNews Desk 1 month ago Views 1796
Bars, restaurants opened, New York City rebates
कोरोना महामारी के चलते न्यूयॉर्क सिटी में लगाई गई पाबंदी में और ढील दी गई है. नई रियायतों के बाद न्यूयॉर्क शहर रेस्तरां, बार, सलून, दुकानें, दफ़्तर वग़ैरह खुल गए हैं. शहर का नज़ारा देखकर लगता है कि मानों ज़िंदगी तेज़ी से पटरी पर लौट रही है. अमेरिका में न्यूयॉर्क कोरोना का केंद्र था लेकिन मज़बूत स्वास्थ्य सेवा के चलते संक्रमण पर लगभग क़ाबू पा लिया गया है. यहां बड़े पैमाने पर लोगों की कोरोना जांच की गई है.

दूसरे चरण के पहले तक न्यूयॉर्क के गवर्नर ने कंस्ट्रक्शन, मैन्युफैक्चरिंग, नॉन एसेंशियल रिटेल और थोक बाज़ार को खोलने की छूट दी थी. हालाँकि अभी भी शहर में तमाम पाबंदियां जारी हैं जिनमें रेस्तरां में बैठकर खाने की इजाज़त नहीं है.

Also Read: सीमा पार से गोलीबारी में एक जवान शहीद, सीज़फायर तोड़ने के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी

वीडियो देखिए

स्कूल, म्यूजियम, थिएटर, सिनेमा हॉल वग़ैरह को भी अभी तक बंद रखा गया है. न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कोमो ने बताया कि 20 जून को न्यूयॉर्क सिटी में 67 हज़ार 526 लोगों की कोरोना जांच की गई थी जिनमें 664 पॉजिटिव मामले सामने आए. इसका मतलब है कि शहर में कोरोना का संक्रमण बेहद कम हो गया है.

न्यूयॉर्क कुछ समय पहले तक कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र बना हुआ था जहां अब तक 17 हज़ार 509 मौतें हो चुकी है. गवर्नर एंड्रयू कोमो ने कहा है कि लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है और अभी भी समझदारी और सुरक्षा के साथ कदम उठाने होंगे. अमेरिका में अब तक एक लाख 22 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना के चलते मारे जा चुके हैं.

Latest Videos

Facebook Feed