10 दिन के बाद भोपाल अनलॉक हुआ लेकिन नाइट कर्फ्यू बरक़रार

by GoNews Desk 3 years ago Views 2591

Bhopal unlocked after 10 days but night curfew con
10 दिनों तक कंपलीट लॉकडाउन के बाद एमपी की राजधानी भोपाल को अनलॉक कर दिया गया है. शिवराज सरकार ने राजधानी में लगी तमाम पाबंदियां हटा ली हैं लेकिन नाइट कर्फ्यू बरक़रार है. रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. पाबंदी हटने के बाद एमपी नगर, टीटी नगर समेत तमाम इलाक़ों में बाज़ार खुल गए हैं. सभी बाज़ारों में पुलिस गश्त भी कर रही है ताकि फिज़िकल डिस्टेंसिंग वग़ैरह का पालन ढंग से करवाया जा सके.

अनलॉक की गाइडलाइंस के मुताबिक भोपाल में रात 8 बजे सभी बाज़ार और दफ़्तर बंद करने होंगे, इसके बाद दुकानें और दफ्तर खोलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. राज्य सरकार ने कहा है कि पुलिस सभी प्रमुख बाज़ारों में लगातार पेट्रोलिंग करेगी और जगह-जगह पर चेकिंग अभियान भी चलाएगी.


राजधानी में कुछ ऐसे इलाक़ों की निशानदेही की गई है जहां भीड़ ज्यादा होती है और लोग फिज़िकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते. ऐसे इलाक़ों में पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी. भोपाल के अनलॉक होने के बाद अगर किसी निजी ऑफिस में कोरोना संक्रमण का कोई केस मिलता है, तो उसे 5 दिन के लिए सील कर दिया जायेगा. राज्य सरकार ने यह भी साफ किया है कि पाबंदियां हटने के बावजूद भोपाल में कंटेनमेंट एरिया सील रहेंगे और दुकानें नहीं खुलेंगी. केंद्र सरकार के जिम और योगा केंद्र खोलने की इजाज़त दे दी है लेकिन भोपाल में अभी जिम बंद हैं.

वीडियो देखिए

मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर है. यहां अब तक कुल 6 हज़ार 793 कोरोना संक्रमित मिले हैं और 2 हज़ार 380 मरीज़ अभी भी एक्टिव हैं. एक्टिव मरीज़ों में सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और कांग्रेस विधायक और पूर्व कानून मंत्री पी सी शर्मा समेत कई बड़े नेता शामिल हैं. आंकड़े बताते हैं कि राज्य में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed