बिहार के आईपीएस अफ़सर मुंबई में जबरन क्वारंटीन, दोनों राज्यों में टकराव की आशंका

by GoNews Desk 3 years ago Views 7124

Bihar IPS officer forcibly quarantined in Mumbai,
फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह की मौत मामले में मुंबई और पटना पुलिस के बीच टकराव शुरू हो गया है. रविवार की शाम फ्लाइट से मुंबई पहुंचे पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में भेजे जाने पर हंगामा और बढ़ गया है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सिटी एसपी विनय तिवारी को ज़बरन क्वारंटीन में भेजने का आरोप लगाया है. सुशांत सिंह की मौत के मामले में मुंबई पुलिस के अलावा पटना पुलिस भी जांच कर रही है जिसकी एफ़आईआर उनके पिता केके सिंह ने दर्ज कराई थी.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह हैं बिहार केडर के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी जिनको मुंबई में आज रात में 11 बजे रात में ज़बरदस्ती क्वारंटीन कर दिया गया. सुशांत सिंह राजपूत केस में जाँच करने वाली टीम का नेतृत्व करने गए थे. अब यह यहाँ से कहीं निकल नहीं सकते. गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि वो मामले में महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करने की कोशिश कर रहे हैं.


अफ़सर विनय तिवारी ने कहा कि उन्होंने ड्यूटी का हवाला देते हुए क्वारंटीन में जाने से छूट की मांग की लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई और 14 दिन क्वारंटीन कर दिया गया. उन्होंने यह भी कहा कि उनके आला अधिकारीयों की गुज़ारिश के बावजूद उन्हें आईपीएस मेस में नहीं रखा गया बल्कि गोरेगांव के एक गेस्ट हाउस में डाल दिया गया है. विनय तिवारी ने आशंका ज़ाहिर की है कि इतने दिन क्वारंटीन किए जाने से जांच पर असर पड़ेगा.

वहीँ बीएमसी ने कहा है कि कोरोना महामारी के चलते मुंबई एयरपोर्ट पर सभी डोमेस्टिक फ्लाइट्स से आने वाले यात्रियों को गाइडलाइन के मुताबिक 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जाना है और इसी गाइडलाइन के चलते पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को भी क्वारंटीन किया गया है.

आंकड़े बताते हैं कि देश के किसी एक राज्य में सबसे ज़्यादा कोरोना के 4 लाख़ 40 हज़ार से ज्यादा मरीज़ महाराष्ट्र में हैं और यहां 15 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत भी चुकी है. अभी भी राज्य में 1 लाख़ 48 हज़ार कोरोना के एक्टिव मरीज़ हैं. आर्थिक राजधानी मुंबई का हाल और बुरा है जहां 1 लाख 16 हज़ार संक्रमित मिल चुके हैं और साढ़े छह हज़ार लोग जान गंवा चुके हैं.

बिहार में कोरोना के संक्रमण ने अब रफ़्तार पकड़ी है जहां स्वास्थ्य का ढांचा देश में सबसे कमज़ोर है. बिहार बाढ़ की भीषण चुनौती से जूझ रहा है और अब यहां कुल मरीज़ों की संख्या 57 हज़ार से ज्यादा हो गई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed