महाराष्ट्र में बीजेपी और एनसीपी गठबंधन की सरकार बनाने पर हो सकती है चर्चा: रामदास अठावले

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 3130
BJP and NCP coalition government may be discussed
ads
महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर किसी भी पार्टी का कोई अंतिम फैसला फिलहाल नहीं आया है। बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन टूट चुका है। शिवसेना नए दल की तलाश में कांग्रेस और एनसीपी तक पहुंचकर महाराष्ट्र की कुर्सी पाने की हर संभव कोशिश कर चुकी है। वहीं एनसीपी और कांग्रेस फिलहाल कोई अंतिम फैसला नहीं ले पाई है। इस दौरान राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है।

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने गोन्यूज़ से बात की। उन्होंने बीजेपी और एनसीपी गठबंधन की सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और एनसीपी गठबंधन के सरकार बनाने पर चर्चा हो सकती है। अठावले का कहना है कि एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात में उन्होंने कहा कि हमारे पास नंबर नहीं है। बीजेपी सांसद ने कहा कि जनता ने बीजेपी और शिवसेना को बहुमत दिया है।

Also Read: गोवा में 50वें इंटरनेश्नल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंड़िया की शुरुआत हुई

रामदास अठावले ने कहा कि बीजेपी-शिवसेना का अब कोई नाता नहीं है लेकिन टूटा हुआ नाता भी जोड़ा जा सकता है। साथ ही अठावले ने शिवसेना को बीजेपी में दुबारा आने के लिये आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री का पद लेकर शिवसेना को एडजस्टमेंट करना चाहिये।

वीडियो देखिये

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने 3-2 का फॉर्मूल पेश किया था। जिसमें उन्होंने शिवसेना को दो साल और बीजेपी को तीन साल सरकार चलाने का प्रस्ताव रखा था। इस पर अठावले ने कहा कि शिवसेना दो साल सरकार चलाने के लिये राज़ी है लेकिन बीजेपी इस पर सहमत नहीं है। अठावले का कहना है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और एनसीपी की सरकार बन सकती है।