मध्यप्रदेश में माफ़ियाओं के ख़िलाफ़ कार्रवाई पर बीजेपी नाराज़

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2019

BJP angry over action against mafia in Madhya Prad
मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार राज्य में फैले तरह-तरह के माफियाओं पर कार्रवाई के लिए अभियान चला रही है. इनमें भूमाफिया, शराब माफ़िया, मिलावटखोर, अवैध वसूली वाले गिरोहों के लोग शामिल हैं. मगर 15 साल तक राज्य की सत्ता पर काबिज़ रही बीजेपी इस कार्रवाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी का आरोप है कि उसकी पार्टी के नेताओं को ख़ासतौर से निशाना बनाया जा रहा है. 

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार राज्य में अवैद्य खनन, अतिक्रमण, भूमाफियायों के ख़िलाफ़ कार्रवाई का राज्यव्यापी अभियान छेड़ रखा है. अवैध तरीक़े से खड़ी की गई इमारतों को गिराया जा रहा है, अतिक्रमण हटाया जा रहा है और अवैध खनन के आरोपियों पर क़ानूनी शिकंजा कसा जा रहा है. 


मगर 15 साल तक राज्य की सत्ता पर क़ाबिज़ रही बीजेपी के नेताओं में इस कार्रवाई से बेचैनी बढ़ गई है. इसके ख़िलाफ़ शुक्रवार को बीजेपी ने इंदौर में बड़ा प्रदर्शन किया जिसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़, सांसद शंकर लालवानी जैसे बड़े नेता शामिल हुए. हालांकि क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार ने इन सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया. 

वहीं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष और कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि बीजेपी ऐसे प्रदर्शनों से माफिया और गुंडों को बचाने की कोशिश कर रही है. राज्य सरकार के इस अभियान से कांग्रेस-बीजेपी में टकराव बढ़ रहा है. हाल ही में सागर में पूर्व निगम अध्यक्ष और बीजेपी पार्षद विनोद तिवारी ने कमलनाथ सरकार पर जबरन कार्यवाई का आरोप लगाया था. 

आंकड़े बताते हैं कि अभी तक मध्यप्रदेश सरकार रियल एस्टेट सेक्टर के 615, शराब के 694, मिलावट के 150 और जबरन वसूली के 149 माफ़ियाओं पर कार्रवाई की है. इनके अलावा अवैध खनन के 1,330 और अवैध परिवहन के 8,294 मामलों पर कार्रवाई की जा चुकी है. राज्य सरकार ने साफ किया है कि राज्य सरकार में सभी माफ़िया जल्द सलाखों के पीछे होंगे. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed