दिल्ली में बीजेपी नेताओं के बयान से भड़क सकती है हिंसा

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2351

BJP leaders are making statements that incite viol
जिन नेताओं पर राजधानी दिल्ली और देश की क़ानून व्यवस्था बनाए रखने और सुधारने की ज़िम्मेदारी है, वही नेता दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों को हिंसा के लिए भड़काने और उकसाने वाला बयान दे रहे हैं. इनमें गृह मंत्री अमित शाह से लेकर वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा जैसी बड़ी हस्तियां शामिल हैं. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख़ नज़दीक आते ही केंद्र सरकार में मंत्री, सांसद और बीजेपी के नेता खुलेआम सांप्रदायिक और हिंसा भड़काने वाले बयान दे रहे हैं. ऐसी बयानबाज़ी करने वालों में ख़ुद गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं. उन्होंने रविवार की शाम बाबरपुर में लोगों से अपील की कि ईवीएम का बटन इतने गुस्से के साथ दबाएं कि करंट शाहीन बाग के अंदर लगे.  


केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने रिठाला में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के लिए प्रचार के दौरान भड़काऊ नारा लगाया और बीजेपी के समर्थकों को गोली मारने के लिए उकसाया. चुनाव आयोग ने इस बयान पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए रिपोर्ट तलब की है. 

पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीनबाग में जारी विरोध प्रदर्शन को आधार बनाकर भड़काऊ बयान दिया. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग़ के लोग घर में घुसकर बहन-बेटियों का रेप और उनकी हत्या करेंगे. इससे पहले भड़काऊ नारे की शुरुआत बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने की थी. पिछने महीने उन्होंने कनॉट प्लेस में अपने समर्थकों के साथ गोली मारो गद्दारों को जैसे नारे लगाए थे। जिसके बाद बीजेपी ने कपिल मिश्रा को दिल्ली के मॉडल टाउन से विधानसभा का टिकट भी दिया.

वीडियो देखिये

मगर टिकट मिलते ही कपिल मिश्रा ने भड़काऊ बयानबाज़ी जारी रखी. उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान युद्ध से कर दी. इससे नाराज़ चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को फटकार लगते हुए उनपर 48 घंटो तक प्रचार पर रोक भी लगा दी. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed