महाराष्ट्र में बीजेपी का खेल ख़त्म, सीएम देवेंद्र फणनवीस की कुर्सी ख़तरे में!

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2533

BJP's game over in Maharashtra, CM Devendra Phanav
सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर देवेंद्र फणनवीस और डिप्टी चीफ मिनिस्टर अजित पवार को बहुमत साबित करने के लिए बुधवार शाम पांच बजे तक की मोहलत दी है. इस डेडलाइन के बाद देवेंद्र फणनवीस और अजित पवार की कुर्सी ख़तरे में पड़ती दिख रही है.

बहुमत साबित करने के लिए देवेंद्र फणनवीस को कम से कम 40 ग़ैर बीजेपी विधायकों की ज़रूरत है लेकिन तमाम हथकंडों के बावजूद इतने विधायकों को जुटना मुश्किल लग रहा है.


शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की तिकड़ी सोमवार की शाम ग्रैंड हयात होटल में 162 विधायकों की परेड कराकर अपनी ताक़त पहले ही दिखा चुकी है. इस परेड से तीनों दलों का मनोबल ऊंचा है और मंगलवार की सुबह शिवसेना नेता संजय राऊत ने ट्वीट कर कहा कि उनके पास विधायकों की संख्या 162 से भी ज़्यादा है. इतने विधायकों के समर्थन की वजह से ही शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ख़ुद जल्दी से जल्दी महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करने की मांग कर रहे हैं.

वहीं देवेंद्र फणनवीस का सबसे बड़ा सहारा एनसीपी नेता अजित पवार हैं लेकिन शरद पवार की अगुवाई में सफलतापूर्वक विधायकों का रेस्क्यू मिशन चलने के बाद वह ख़ुद अलग थलग पड़ गए हैं. एनसीपी के तमाम नेता बारी-बारी से अजित पवार से मुलाक़ात कर रहे हैं और वापस लौटने की अपील कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को शरद पवार, सुप्रिया सुले और प्रफुल पटेल जैसे दिग्गज एनसीपी नेताओं ने भी अजित पवार को मनाने की कोशिश की है. अगर अजित पवार इस मान मनौव्वल के बाद डिप्टी चीफ मिनिस्टर के पद से इस्तीफा देकर एनसीपी में वापस लौटते हैं तो महाराष्ट्र में बीजेपी का खेल ख़त्म हो जाएगा और देवेंद्र फणनवीस को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ सकती है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed