पंजाब में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 23 लोगों की मौत

by GoNews Desk 4 years ago Views 1538

Blast In Punjab Firecracker Factory
पंजाब के गुरदासपुर के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग में अब तक कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें अधिकतर मजदूर शामिल हैं। जबकि काम से कम 27 लोग ज़ख़्मी हुए हैं । 

फैक्ट्री में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। गुरदासपुर के बटाला में रिहाइशी इलाके की कॉलोनी में स्थित पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के बाद पूरी तरह से नष्ट होगई ।  घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।


 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बटाला प्रकरण की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इसके आलावा सीएम अमरिंदर सिंह ने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को अमृतसर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मामूली रूप से घायल लोगों के लिए 25,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा की।

घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं लगा है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में मरने वालों में फैक्ट्री मालिक के परिवार के 6 सदस्य भी शामिल हैं ।  फैक्ट्री के पीछे ही उसका घर था । पटाखा फैक्ट्री मालिक ने लाइसेंस के लिए आवेदन दिया था लेकिन लाइसेंस बना या नहीं यह प्रशासन को पता नहीं है। बटाला में हुए इस भयानक कांड के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे। धमाका बुधवार दोपहर करीब 4 बजे बटाला-जालंधर रोड पर हंसली इलाके में स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए था।

धमाका इतना तेज़ था कि आसपास की कई इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।  इस घटना के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, गुरदासपुर से सांसद अभिनेता सनी देओल ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed