ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित, ब्रिटैन में अब तक 6 मौतें

by Abhishek Kaushik 4 years ago Views 2110

Britain's health minister also infected with virus
दुनिया भर में कोरोना वायरस आग की तरह फ़ैल रहा है। चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना (COVID-19) दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है। अब ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी कोरोना की चपेट में हैं। उन्होंने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है। ब्रिटिश सांसद नदीन डॉरिस ने कहा- "मेरी कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। मैंने खुद को अपने घर में अलग रखा है।'' 

चीन के बाद सबसे ज्यादा इटली और ईरान में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। चीन में जहां कोरोना का संक्रमण पर काबू पाया जा रहा है, वहीं दुनिया के दूसरे देशों में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दुनिया भर के 100 से ज्यादा देश कोरोना की चपेट में हैं। दुनिया भर में अब तक 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


चीन समेत दुनियाभर के कई देशों में अब तक इस बीमारी से 4,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, जिसमें अकेले चीन में ही 3,100 से ज्यादा लोगों की जान इस बीमारी से जा चुकी हैं।

कोरोना वायरस से फिलहाल दुनियाभर में पीड़ित लोगों की संख्या एक लाख दस हजार के पार पहुंच गई है।

भारत में भी कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं और अब ये बढ़कर 61 हो गए हैं। मंगलवार को ही देशभर में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए। इन 14 मामलों में से केरल से आठ और पुणे और कर्नाटक से 3-3 केस सामने आए हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed