बंगाल में उपचुनाव में TMC ने तीनों सीटें जीतीं, बीजेपी को बड़ा झटका लगा

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 806
Mamata Banerjee
ads
पश्चिम बंगाल की तीन और उत्तराखंड की एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। गुरुवार को आए उपचुनाव के नतीजों में जहां पश्चिम बंगाल की तीनों विधानसभा सीटों पर टीएमसी ने जीत दर्ज की है, वहीं उत्तराखंड की एक विधानसभा सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस को मामूली अंतर से हराया है। पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड की इन चारों सीटों पर 25 नवंबर को वोटिंग हुई थी।

बात पश्चिम बंगाल की करें तो यहां  विधानसभा चुनाव से पहले आखिरी उपचुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हुए हैं। पश्चिम बंगाल की कालियागंज सीट पर टीएमसी उम्मीदवार तपन देब सिंह  2,304 वोटों से जीते। वहीं खड़गपुर सदर सीट पर टीएमसी के उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने बीजेपी  के प्रेमचंद्र झा को 20 हजार से अधिक वोटों से हराया। पश्चिम बंगाल की करीमपुर सीट से टीएमसी उम्मीदवार बिमलेंदु सिन्हा रॉय ने बीजेपी के जय प्रकाश मजूमदार को हराया।

Also Read: लखनऊ टेस्ट (दूसरा दिन): वेस्टइंडीज बनाम अफ़ग़ानिस्तान, रिपोर्ट

उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की तीनों सीट जीतने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ये विकास और लोगों की जीत है। साथ ही पश्चिम बंगाल की जनता ने एनआरसी और घमंड की राजनीति के खिलाफ ये जनादेश देकर बीजेपी को नकार दिया है। 

उधर उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट पर बीजेपी की चंद्रा पंत ने कांग्रेस उम्मीदवार अंजू  लुंठी को 3,267 वोटों से हराया। पिथौरागढ़ सीट उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हुई थी। प्रकाश पंत उत्तराखंड बीजेपी के सबसे कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे।  उपचुनाव में बीजेपी ने उनकी पत्नी चंद्रा पंत को मैदान में उतारा था।