सीएबी पर उबाल, असम के दस ज़िलों में इंटरनेट सेवा बंद

by GoNews Desk 1 month ago Views 529
CAB boils, announces shutdown of internet service
ads
सीएबी के बढ़ते विरोध को देखते हुए असम के दस ज़िलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। लखीमपुर, तिनसुकिया, धेमाजी, डिब्रूगढ़, चराइदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो) और कामरूप जिले में 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवा बंद की गई है। साथ ही डिब्रूगढ़ जिले में सार्वजनिक शांति के संरक्षण का हवाला देते हुए जिला मजस्ट्रेट ने लाइसेंस प्राप्त शराब की दुकानों को भी बंद करने का आदेश दिया।

सीएबी पर राज्यसभा में चर्चा जारी है। इस दौरान पूर्वोत्तर के राज्यों में आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। असम के दीसपुर में जनता भवन के पास एक बस को आग के हवाले कर दिया गया। बढ़ते विरोध को देखते हुए गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ की दस टुकड़ियां असम रवाना कर दी हैं।

Also Read: अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट भारत में पहले नंबर पर

बता दें की नागरिकता संशोधन बिल को 311 मतों के साथ लोकसभा से मंजूरी मिल गई है। हालांकि नागरिकता कानून में संशोधन के पीछे सरकार की ये दूसरी कोशिश है। पहले कार्यकाल में बिल को लोकसभा से मंजूरी मिलने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसक विरोध हुआ था। विरोधों को देखते हुए सरकार ने बिल को राज्यसभा में पेश नहीं किया और कार्यकाल खत्म होने के साथ ही बिल स्वत: खत्म हो गया।