योगी सरकार ने बलात्कार का मुक़दमा हटाया था, बीजेपी नेता दोबारा फंसे, लड़की लापता

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2005

CASE REGISTERED AGAINST BJP LEADER SWAMI CHINMAYAN
बीजेपी नेता और पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाने वाली एक लॉ स्टूडेंट तीन दिन से लापता हैं। दबाव बढ़ने के बाद यूपी पुलिस ने स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण, धमकी और यौन शोषण का मामला दर्ज किया है।

लापता स्टूडेंट के घरवालों ने शाहजहानपुर पुलिस को दी गई तहरीर में स्वामी चिन्मयानंद पर उनकी बेटी समेत अन्य छात्राओं के शारीरिक शोषण, बलात्कार और हत्या जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। शाहजहांनपुर पुलिस अब इन आरोपों की जांच में जुट गई है। चिन्मयानंद शाहजहांनपुर के स्वामी सुखदेवनंद लॉ कॉलेज के प्रबंधक हैं। साल 2011 में भी उनपर उनके ही आश्रम की एक युवती ने बलात्कार और अपहरण का मुक़दमा दर्ज करवाया था। 


हालांकि यूपी की कमान संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुक़दमे को वापस लेने का ऐलान किया था। स्वामी चिन्मयानंद सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के टिकट पर जौनपुर, बदायूं और मछलीशहर से तीन बार सांसद रह चुके हैं। एनडीए की पहली सरकार में उन्हें गृह राज्य मंत्री बनाया गया था।

ठीक इसी तरह का मामला अब दोबारा आया है। पीड़ित छात्रा स्वामी सुखदेवनंद लॉ कॉलेज से एलएलएम कर रही है जिसके प्रबंधक स्वामी चिन्मयानंद हैं। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा है, ‘संत समाज का एक बहुत बड़ा नेता बहुत लड़कियों की ज़िंदगी बरबाद कर चुका है और मुझे भी जान से मारने की धमकी देता है।

छात्रा ने पीएम मोदी और सीएम योगी से इंसाफ़ की गुहार लगाई है लेकिन फिलहाल लापता है। तीन दिन गुज़रने के बावजूद यूपी पुलिस उन्हें नहीं ढूंढ सकी है।   

और अधिक जानकारी के लिये वीडियो देखें

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed