महाराष्ट्र लींचिंग मामले में सीआईडी जांच के आदेश

by GoNews Desk 1 month ago Views 1413
CID inquiry order in Maharashtra lynching case
पालघर में हुई लींचिंग मामले में महाराष्ट्र सरकार ने सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सीआईडी में आईजी लेवल के अधिकारी इस मामले की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में 101 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्त में लिए गए आरोपियों में एक भी मुसलमान शामिल नहीं है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो को मंत्री अनिल देशमुख ने फर्जी क़रार दिया है। उन्होंने कहा, “वीडियो में ‘ओेए बस’ की आवाज़ सुनाई दे रही है, जिसे ऑनलाइन सर्कुलेट करते हुए कुछ लोग ‘शोएब बस’ बता रहे हैं। इस वक्त सभी राज्य कोरोना से लड़ाई लड़ने में लगे हैं लेकिन कुछ लोग इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश में हैं।”

Also Read: फेसबुक ने थामा अंबानी का हाथ, 43 हज़ार 574 करोड़ रुपए का जिओ में निवेश

बता दें कि गुरुवार रात को महाराष्ट्र के पालघर में मॉब लींचिंग की घटना सामने आई थी। ज़िले के गड़चिनचले गांव के ग्रामीणों ने तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि गांव में चोरों के घूमने की अफवाह थी। इस अफवाह की वजह से ग्रामीण, गांव की रखवाली कर रहे थे। 

इसी दौरान गांव में एक कार आई, जिसमें दो साधु और उनके ड्राइवर सवार थे। वे मुंबई से अपने मित्र के अंतिम संस्कार में शामिल होने सूरत जा रहे थे। गांव से गुज़रने के दौरान ग्रामीणों ने चोर समझकर उनपर पत्थरबाज़ी करना शुरू कर दिया और पीट-पीट कर तीनों लोगों की हत्या कर दी।

Latest Videos

Facebook Feed