प्रज्ञा ठाकुर के शर्मनाक बयान पर कांग्रेस ने लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला से की मांग- प्रज्ञा से संसद में माफी मंगवाएं

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1752

Congress demands Lok Sabha Speaker Om Birla on Pra
मालेगांव धमाके की आरोपी और बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को संसद में देशभक्त कहना महंगा पड़ गया. उन्हें रक्षा मंत्रालय से जुड़ी संसदीय समिति से बाहर कर दिया गया है. वहीं कांग्रेस ने संसद के भीतर प्रज्ञा ठाकुर से माफी मांगने और लोकसभा स्पीकर से उनपर कार्रवाई की मांग की है.

मालेगांव धमाके की आरोपी और भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने के बाद चौतरफा हमले झेल रही हैं. केंद्र सरकार के तमाम मंत्रियों और विपक्षी दलों ने सांसदों ने एक सुर में उनकी निंदा की और कड़ी कार्रवाई की मांग की है.


बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी को प्रज्ञा ठाकुर के बयान से अलग कर लिया और यह भी ऐलान किया कि उन्हें रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति से बाहर किया जाएगा. हालांकि इसके बावजूद संसद के दोनों सदनों में गांधी के हत्यारे को देशभक्त बताए जाने का मुद्दा छाया रहा.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर स्पीकर ओम बिड़ला आज़म खान से माफी मांगने के लिए कह सकते हैं तो इस मामले में क्यों नहीं कह रहे। एमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब प्रज्ञा ठाकुर ने ऐसा बयान दिया है. इससे उनकी ज़ेहनियत का अंदाज़ा होता है कि वो गांधी की दुश्मन हैं और उनके हत्यारे की चाहने वाली हैं।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को संसद में रहने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर को आतंकवादी क़रार देते हुए वीट किया. उन्होंने लिखा ‘आतंकवादी प्रज्ञा ने आतंकवादी गोडसे को देशभक्त कहा. भारतीय संसद के इतिहास में यह एक दुखद दिन है।

वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने जो कहा, उसे रिकॉर्ड से बाहर निकाल दिया गया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed