ट्रंप का चुनाव प्रचार कर पीएम मोदी ने भारत की परंपरा तोड़ी - आनंद शर्मा

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2407

Howdy Modi
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने हाउडी मोदी प्रोग्राम को लेकर पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पीएम मोदी ने अबकी बार ट्रंप सरकार का नारा लगाकर डोनाल्ड ट्रंप का चुनाव प्रचार किया और यह भारत की विदेश नीति का खुला उल्लंघन है. 

उन्होंने कहा, ‘भारत की विदेश नीति का यह अंतरंग हिस्सा रहा है कि जब भी भारत के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति किसी विदेशी दौरे पर होते हैं, तो वहां की अंदरुनी राजनीति या चुनावी राजनीति में भारत ने पक्ष नहीं लिया. न किसी के समर्थन में बयान दिया है और न ही किसी के विरोध में. चाहे वहां रिपब्लिकन प्रशासन हो या फिर डोमोक्रेट प्रशासन, हमने सभी के साथ संबंध बनाकर रखे हैं. मगर कल हाउडी प्रोग्राम में साफ दिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए कहा कि अबकी बार ट्रंप सरकार.’


उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐसा करने पर अमेरिका में ही आपत्ति उठ सकती है. प्रधानमंत्री अमेरिका आधिकारिक दौरे पर हैं और उन्हें भारत की परंपरा वहां बनाए रखना चाहिए. 

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ये भी याद दिलाया कि जब भारत के पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह थे, तब अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के नेता जॉर्ज बुश राष्ट्रपति थे. तब दोनों देशों के बीच परमाणु क्षेत्र में सहयोग के लिए ऐतिहासिक क़रार हुआ था. मगर इसके बाद वहां हुए चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति बन गए थे और उनसे भी हमारे संबंध उतने ही अच्छे थे. उन्होंने कहा कि ये भारत की रणनीति है और पीएम मोदी को भी इसका पालन करना चाहिए. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed