60 हज़ार के क़रीब हुए कोरोना मरीज़, लगभग 2 हज़ार मौतें

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1671

Corona cases around 60 thousand, around 2 thousand
देश में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या 60 हज़ार के क़रीब पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में 3 हज़ार 320 नए मामले मिले हैं और 95 लोगों की मौत हुई है. नए आंकड़े सामने आने के बाद देश में संक्रमित मरीज़ों की तादाद 59 हज़ार 662 हो गई है जबकि कुल मौतें 1 हज़ार 981 हो गई हैं.

सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में 19 हज़ार से ज़्यादा संक्रमित मरीज़ मिल चुके हैं. वहीं गुजरात में 7 हज़ार 402, दिल्ली में 6 हज़ार 318 और तमिलनाडु में 6 हज़ार 9 मरीज़ मिल चुके हैं.


वीडियो देखिए

दक्षिण भारत के राज्य केरल ने कोरोनावायरस को लगभग मात दे दी है. राज्य में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 503 थी जिनमें से 484 मरीज़ों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 4 मौतें हुई हैं. अब राज्य में सिर्फ 15 एक्टिव मरीज़ बचे हैं.

इस बीच महानगरों से प्रवासी मज़दूरों का पलायन जारी है. झारखंड के मज़दूर चेन्नई से अपने घरों के लिए पैदल निकल दिए लेकिन राज्य पुलिस ने रात में उन्हें रोक लिया. मज़दूरों के विरोध करने पर चेन्नई पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और फिर उन्हें बस में बिठाकर एक टेंपररी शेल्टर में ले जाया गया.

बिहार के वैशाली ज़िले में क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए मज़दूरों ने प्रदर्शन किया है. मज़दूरों का आरोप है कि क्वारंटाइन सेंटर में उन्हें ढंग से खाना या पानी नहीं मिल रहा है. वैशाली की डीएम उदिता सिंह ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है.

देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में कोरोना की चुनौती गहरा गई है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में 40 लाख से ज़्यादा लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं और अब तक 2 लाख 76 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed