दिल्ली में कोरोना अस्पताल बढ़ाए गए, एलएनजेपी के मेडिकल डायरेक्टर पॉज़िटिव हुए

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1712

Corona Hospitals were expanded in Delhi, Medical D
मुंबई के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस का संक्रमण कहर बनकर टूट रहा है. अब दिल्ली सरकार के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल लोक नायक जय प्रकाश के मेडिकल डायरेक्टर सुरेश कुमार भी इसकी चपेट में आ गए हैं. इनके अलावा हॉस्पिटल के दो अन्य स्टाफ भी कोरोना की चपेट में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीटीबी अस्पताल के डायरेक्टर के ओएसडी भी कोरोना की चपेट में हैं.

दिल्ली में एम्स भी कोरोना की मार से जूझ रहा है जहां बीते तीन दिनों में 62 स्टाफ मेंबर कोरोना का शिकार हो गए हैं. एक फरवरी से लेकर 28 मई तक एम्स के दो सौ से ज़्यादा स्टाफ मेंबर कोरोना की चपेट में हैं. इनमें रेज़िडेंट डॉक्टर्स के अलावा नर्स, लैबरॉटरी स्टाफ, टेक्नीशियन, सफ़ाई कर्मचारी और सिक्योरिटी गार्ड्स शामिल हैं. एम्स का रेज़िडेंट डॉक्टर एसोसिएशन स्टाफ की सुरक्षा को लेकर कई बार चिट्ठियां लिख चुका है लेकिन इसके बावजूद हालात बिगड़ते जा रहे हैं.


वीडियो देखिए

इस बीच दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना मरीज़ों के इलाज की क्षमता बढ़ा दी है. 500 बेड की क्षमता वाले जीटीबी अस्पताल को कोरोना अस्पताल घोषित किया गया है. इससे पहले 2000 बेड वाले एलएनजेपी, 500 बेड वाले राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, 200 बेड वाले दीप चंद बंधु हॉस्पिटल और 200 बेड वाले सत्यवती राजा हरीशचंद्र अस्पताल को कोरोना अस्पताल घोषित किया गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed